Wednesday, November 20, 2013

अन्ना एवं अरविन्द केजरी वाल के बीच बढ़ते विवाद के विषय में ज्योतिषीय सफाई !

     कई बार बड़े लोगों के बीच मतभेद पनपने का कारण  होता  है ज्योतिष शास्त्र!जिसे हम न जानने के कारण अथवा ज्योतिष के नाम पर अयोग्य लोगों के संपर्क में रहने के कारण नहीं समझ पाते हैं ज्योतिष का महत्त्व ! अन्ना हजारे एवं  अरविन्द केजरी वाल  भी इसी योग के शिकार हुए हैं सबको सतर्क रहना चाहिए ! आप भी पढ़ें समझें और  जानें ज्योतिष विज्ञान  का महत्त्व !

अन्ना हजारे एवं  अरविन्द केजरी वाल  के बीच मतभेद का कारण केवल ज्योतिष है एक मात्र ज्योतिष ! 

   जब ये सब लोग साथ साथ आंदोलन कर रहे थे  तब जो आज चल रहा है इसके विषय में हमने सैकड़ों लोगों को पहले ही लेटर लिखे थे यहाँ तक कि अन्ना की आफिस में भी ये सब कुछ लिख कर लेटर भेजा था जो आज हो रहा है ! जिसका स्वीकृत फोन भी मेरे पास आया था,और भी मीडिया की लगभग सभी विधाओं के प्रतिष्ठित पत्र पत्रिकाओं में भी मैंने यह लेख भेजा था जिसे लेकर बल्कि शीला दीक्षित जी की आफिस में किसी ने शिकायत की थी कि ज्योतिषीय भ्रम फैलाया जा रहा है वहाँ से श्री वरुण कपूर जी का लेटर मेरे  यहाँ आया था जिसमें इसी विषय में सफाई देने के लिए  मुझे बुलाया भी गया था तो मैंने अपने शास्त्रीय से तर्क दिए थे जिससे संतुष्ट होकर ही उन्होंने इन बातों को आगे बढ़ाने में मौखिक सहमति दी थी !

      इन सब बातों के बीच यह कहने में मुझे कोई संकोच नहीं है कि मीडिया ने इसे सम्भवतः  आम ज्योतिषीय बकवास समझ कर कोई महत्त्व नहीं दिया था ज्योतिष विज्ञान पर प्रमाणित अनुसन्धान करने वाले हमारे संस्थान को जब हर जगह से निराश होना पड़ा तब  मैंने  Swasth Samaj नाम से एक Blog बनाया उसमे सबसे प्रारम्भ  में अन्ना हजारे एवं  अरविन्द केजरी वाल  के आपसी सम्बन्धों के विषय में ये लेख प्रकाशित किया था !जो अभी भी ब्लॉग में इस नाम से ही पड़ा है -


Thursday, 18 October 2012

1.Anna Arvind me aapasi duri kyon ?

2. क्यों बिगड़े अन्ना और अरविन्द के आपसी सम्बन्ध!

     विस्तार पूर्वक पढने के लिए इन लेखों को गूगल पर इन्हीं नामों से सर्च किया जा सकता है !

 भिन्न भिन्न समयों में इसी विषय में  ब्लॉग पर ही हमने अनेकों लेख प्रकाशित किए हैं  जिसने पढ़े होंगे उन्हें पता होगा यद्यपि सैकड़ों बार पढ़े गए हैं । 

      इसी बीच विशेष बात एक और हुई जब रविन्द केजरीवाल ने म आदमी पार्टी बनाई किन्तु उसी ज्योतिषीय दोष के कारणरविन्द केजरीवाल  के लिए म आदमी पार्टी  अनुकूल नहीं है इसके लिए मैंने फिर से अपने ब्लॉग में इस विषय पर कई लेख प्रकाशित किए हैं जैसे -

Friday, 29 March 2013

आम आदमी पार्टी बनते ही अरविन्द का करिश्मा समाप्त ?

   आम आदमी पार्टी  और अरविन्द  जी एवं ज्योतिष 

http://snvajpayee.blogspot.in/2013/03/blog-post_8869.html

ज्योतिषीय दृष्टि से कहा जा सकता है कि अरविन्द जी की प्रतिष्ठा समाप्त करने के लिए ही म आदमी पार्टी का निर्माण हुआ है! इसमें ज्योतिषीय एक बड़ी कमी छूटने के कारण ही जबसे आम आदमी पार्टी बनी है तब से अरविन्द  जी कि प्रतिष्ठा दिनों दिन घटती ही जा रही है हाल में अन्ना और अरविन्द के बीच उठे विवाद को भी इसी दृष्टि से देखा जाना चाहिए !


 


No comments:

Post a Comment